जेट बोर्ड की बैठक बेनतीजा, एयरलाइन को कर्जदाताओं के फैसले का इंतजार

 मुंबई, 16 अप्रैल (आईएएनएस)| वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज के निदेशक मंडल की यहां मंगलवार को हुई बैठक बेनतीजा रही, क्योंकि एयरलाइन अंतरिम निधि के लिए कर्जदाताओं के फैसले का इंतजार कर रही है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

 इससे एक दिन पहले जेट एयरवेज ने अपने कर्जदाताओं के समक्ष अंतरिम निधि के लिए एक योजना पेश की थी।

एयरलाइन के एक सूत्र ने यहां आईएएनएस को बताया, “निदेशक मंडल की बैठक बेनतीजा रही। हम कर्जदाताओं के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। अंतरिम वित्तपोषण को लेकर स्पष्टता हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है।”

एयरलाइन को ईंधन और अन्य परिचालन खर्चो के लिए वित्त की सख्त जरूरत है।

उद्योग की अंदरुनी जानकारी रखनेवालों का कहना है कि बिना अतिरिक्त निधि के एयरलाइन को अस्थायी रूप से अपना परिचालन बंद करना पड़ सकता है।

कंपनी ने अपने ज्यादातर परिचालन को बंद कर दिया है और उसके 80 फीसदी विमान उड़ान से बाहर हैं। कंपनी केवल सात विमानों को उड़ा रही है, ताकि उसका एयर ऑपरेटिंग परमिट रद्द न हो।

नकदी की संकट से जूझ रही एयरलाइन कर्जदाताओं की सरकार से साथ बैठक के नतीजे का इंतजार कर रही है और कंपनी ने 18 अप्रैल (गुरुवार) तक अपनी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन रद्द कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने इन्हें 15 अप्रैल (सोमवार) तक रद्द किया था।

एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने कर्मचारियों से कहा कि प्रबंधन अगला कदम उठाने के लिए निदेशक मंडल के निर्देशों का इंतजार कर रहा है।

उन्होंने अपने संदेश में कहा, “अंतरिम वित्त पोषण अभी तक नहीं मिला है, जिसके कारण हमने गुरुवार (19 अप्रैल) तक के लिए अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को रद्द कर दिया है। हम आपको आगे सभी महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी देते रहेंगे।”

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाले बैंकों के संघ का जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपये बकाया है।