जम्मू एवं कश्मीर : यातायात पाबंदी के दौरान रोगी की मौत की जांच होगी

श्रीनगर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले हफ्ते नागरिक यातायात पर पाबंदी की वजह से एक रोगी की मौत होने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

सीआरपीएफ की ओर से जारी बयान के अनुसार, “10 अप्रैल को हुई रोगी की मौत की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। रोगी की एंबुलेंस को नागरिक यातायात पर पाबंदी की वजह से रोका गया था।”

बयान के अनुसार, “हम डोडा के अब्दुल कय्यूम बांडे के निधन से बहुत दुखी हैं। हम बांडे के परिवार के साथ उनके निधन पर गहरी संवदेना व्यक्त करते हैं।”

सीआरपीएफ ने कहा, “हम जम्मू एवं कश्मीर के नागरिकों को यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एंबुलेंस और बीमार नागरिकों को राजमार्ग पर तत्काल जाने देने के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं।”

रिपोर्टो में कहा गया है कि रोगी गंभीर बीमार से ग्रस्त था और 10 अप्रैल को उसकी एंबुलेंस को घाटी के निचले मुंडा इलाके में रुकने के लिए कहा गया। वह अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद श्रीनगर से डोडा अपने घर जा रहा था।

सुरक्षा बलों के काफिले के आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार और बुधवार को नागरिक यातायात पर पाबंदी लगाई गई है।

यह निर्णय 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद लिया गया है, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।