आईओए का सरकार से आईओसी को लिखित आश्वासन देने का अनुरोध

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) ने एक बार फिर सरकार से अनुरोध किया है कि वह अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) को लिखित गारंटी दे ताकि भारत में एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन हो सके।

आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को लिखे पत्र में अनुरोध किया है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकालें।

आईएएनएस के पास मौजूद पत्र में कहा गया है, “भारत सरकार से अनुरोध है कि वह जल्द से जल्द से आईओसी को एक ‘लिखित गारंटी’ दे ताकि भारत सरकार सभी एथलीटों, खेल अधिकारियों, खेल प्रतिनिधियों के प्रवेश को, भारत में आयोजित होने वाले किसी भी अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय खेल टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए प्रवेश दे सके।”

बत्रा ने पत्र में लिखा है कि पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिए जाने के समय देश में बनी स्थिति से वह अच्छी तरह वाकिफ हैं, लेकिन आईओए पूरी तरह से ओलम्पिक चार्टर से भी बंधी है।

आईओसी ने फरवरी में दिल्ली में हुए निशानेबाजी विश्व कप में दो पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिए जाने के चलते 21 फरवरी को भारत पर यह प्रतिबंध लगाया था।

आईओसी ने कहा था कि जबतक भारत सरकार उसे लिखित में आश्वासन नहीं देगी तबतक उस पर उस पर प्रतिबंध लगा रहेगा।